राजस्थान के चुरू में खेत को नुकसान पहुंचाने पर ऊँट की निर्माण हत्या

0
296

राजस्थान, 20 जुलाई: केरल में गर्भवती हथिनी के साथ हुई बर्बरता के बाद आब राजस्थान में ऊँट के साथ हुई अमानवीय घटना सामने आयी हैं। राजस्थान के चूरू जिले में खेत को नुकसान पहुंचाने पर ऊँट को निर्दयता से पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया।

पुलिस के अनुसार, घटना चूरू जिले के सजांसर गांव की थी। इस मामले मे अब तक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जब तक मौके पर मदद पहुंची तब तक ऊँट के पैर मे लगे गहरे चोट के कारण बहुत खून बह चुका था जिससे शनिवार देर रात उसकी मौत हो गई।

पुलिस ने बताया, राजस्थान के चूरू जिले में शनिवार देर रात एक चार वर्षीय मादा ऊंट की कथित तौर पर खेत को नुकसान पहुँचाने के लिए, तीन से चार लोगों द्वारा पीट-पीट कर हत्या कर दी गई।

सरदारशहर पुलिस स्टेशन के एस.एच.ओ महेंद्र दत्त शर्मा ने कहा, “जैसे ही हमें इस घटना के बारे में पता चला, पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और बाद में ग्रामीणों की मदद से ऊंट को एक गौशाला में ले जाया गया जहां पशु चिकित्सकों की एक टीम को इलाज के लिए बुलाया गया,”।

पुलिस अधिकारी ने कहा, मौके पर पहुंची मदद पर ऊंट के एक पैर से खून बहने के कारण काफी मात्रा मे खून बह चुका था और शनिवार देर रात उसने दम तोड़ दिया। “मौत का सही कारण जानने के लिए, एक मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है,” उन्होंने कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here